अफगानिस्तान में सिखों और हिंदुओं पर बढ़ा खतरा, 600 परिवारों को वीजा देगा भारत

afghanistan Image Source : FILE

नयी दिल्ली। अफगानिस्तान में सिख और हिंदू परिवारों पर बढ़ते खतरे के बीच भारत सरकार ने राहत का आश्वासन दिया है। दिल्ली सिख गुरद्वारा प्रबंधन समिति (डीएसजीएमसी) के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने सोमवार को विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात की और दावा किया कि उन्हें इस बारे में आश्वस्त किया गया है कि अफगानिस्तान के 600 सिखों और हिंदुओं को भारत वीजा जारी करेगा। 

डीएसजीएमसी ने एक बयान में बताया कि सिरसा की अगुवाई में एक प्रतिनिधिमंडल ने मंत्रालय में अफगानिस्तान एवं पाकिस्तान डेस्क के प्रभारी जोपी सिंह से मुलाकात की। सिरसा ने पत्रकारों से कहा कि उन्होंने अफगानिस्तान में ही रूके रह गए हिंदू और सिख परिवारों को भारत लाने का मुद्दा उठाया और मंत्रालय ने उन्हें आश्वस्त किया कि एक हफ्ते के अंदर 600 लोगों को वीजा दिया जाएगा और उनकी सूची तैयार है। 

सिरसा ने कहा कि उन्होंने लाहौर में भाई तरू सिंह जी के शहीदी स्थल को मस्जिद में तब्दील किेये जाने का मुद्दा भी उठाया है। यह एक गुरुद्वारा है। वहीं, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि भारत ने इस मुद्दे पर पाकिस्तानी उच्चायोग के समक्ष कड़ा विरोध दर्ज कराया है। 



from India TV Hindi: TopStory Feed https://ift.tt/2WWU27t
via IFTTT

Comments

Popular posts from this blog

Amazon70to80PresentDiscountoday3October

पुणे में डॉक्टरों, सब्जी वालों और दुकानदारों में बढ़ा कोरोना संक्रमण, सरकार की बढ़ी चिंता