बाढ़ से बचने के लिए पति-पत्नी ने ली थी सड़क किनारे शरण, मिनी ट्रक से कुचलकर हुई मौत

मंगलवार को एक अनियंत्रित मिनी ट्रक उनकी झोपड़ी में घुस गया। उससे कुचल कर यादव और उनकी पत्नी प्रेमशीला देवी की मौत हो गई। Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL

दरभंगा: बिहार के दरभंगा जिले के केवटी थाना क्षेत्र में कोयला स्थान के पास हुई एक दर्दनाक घटना में बाढ़ के कारण सड़क पर शरण लिए पति-पत्नी को एक मिनी ट्रक ने कुचल दिया जिससे उनकी मौत हो गई। केवटी के अंचलाधिकारी अजीत कुमार झा ने घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि कोयला स्थान गांव निवासी सुरेंद्र यादव अपने घर में बाढ़ का पानी घुस जाने के कारण परिवार के अन्य सदस्यों के साथ सड़क किनारे प्लास्टिक की एक झोपड़ी बनाकर शरण लिए हुए थे।

हादसे से गुस्साए ग्रामीणों ने सड़क को किया जाम

उन्होंने बताया कि मंगलवार को एक अनियंत्रित मिनी ट्रक उनकी झोपड़ी में घुस गया। उससे कुचल कर यादव और उनकी पत्नी प्रेमशीला देवी की मौत हो गई। इस हादसे से गुस्साए ग्रामीणों ने घटनास्थल पर दरभंगा-जयनगर राष्ट्रीय हाईवे संख्या 527 बी को जाम कर दिया। अजीत ने बताया कि मृतक सुरेंद्र यादव की मां मरनी देवी को तत्काल आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत मिलने वाली अनुदान राशि का 8 लाख रुपये का चेक और पारिवारिक लाभ योजना के तहत 20-20 हजार रुपये का भुगतान कर दिया गया है।

मिनी ट्रक का चालक और खलासी गिरफ्तार
उन्होंने बताया कि वहां के मुखिया को दाह संस्कार के लिए कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत 3-3 हजार रुपया उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया है। केवटी के थानाध्यक्ष शिवकुमार यादव ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है। उन्होंने बताया कि अनुदान राशि मिल जाने के बाद ग्रामीणों ने सड़क खाली कर दिया है। शिवकुमार ने बताया कि मिनी ट्रक के चालक एवं खलासी को गिरफ्तार कर वाहन को जब्त कर लिया गया है।



from India TV Hindi: TopStory Feed https://ift.tt/2DjybzS
via IFTTT

Comments

Popular posts from this blog

Amazon70to80PresentDiscountoday3October

पुणे में डॉक्टरों, सब्जी वालों और दुकानदारों में बढ़ा कोरोना संक्रमण, सरकार की बढ़ी चिंता