रैपिड टेस्ट किट जांच में फेल, तमिलनाडु सरकार 24 हजार किटें करेगी चीन को वापस

Coronavirus Rapid Test Kit Image Source : AP

चेन्नई। तमिलनाडु सरकार ने सोमवार को कोविड-19 की जांच के लिए चीन से आयात की गई 24 हजार त्वरित जांच किट वापस करने की घोषणा की। राज्य सरकार ने यह घोषणा आईसीएमआर द्वारा राज्यों से दो कंपनियों के त्वरित एंडीबॉडी किट से जांच रोकने और ये किट वापस करने की जानकारी देने के कुछ घंटों बाद की। उल्लेखनीय है कि इन किट की कीमत को लेकर तमिलनाडु सरकार और विपक्षी पार्टी द्रमुक में खींचतान चल रही है। द्रमुक ने किट खरीद में पारदर्शिता की मांग की है जबकि सत्तारूढ़ अन्नाद्रमुक का कहना है कि केंद्र द्वारा तय कीमतों पर किट की खरीददारी की गई। 

इससे पहले भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) ने कहा कि उसने ग्वांगझू वोडफो बायोटेक और झुहई लिवसन डायग्नोस्टिक के किट की जांच की जिसमें पूर्व में किए गए दावे के विपरीत नतीजों में भारी अंतर आया। तमिलनाडु ,के स्वास्थ्य मंत्री सी विजय भास्कर ने कहा, ‘‘ आईसीएमआर के ऑर्डर के अनुरूप तमिलनाडु को मिले सभी 24 हजार किट को लौटाया जा रहा है।’’ 

उन्होंने कहा कि इस पर राज्य सरकार ने कोई खर्च नहीं किया था। भास्कर ने साथ ही कहा कि आईसीएमआर के निर्देशों के अनुसार बाकी सभी ऑर्डर भी रद्द कर दिए गए हैं। 



from India TV: TopStory Feed https://ift.tt/2W3t0d9
via IFTTT

Comments

Popular posts from this blog

श्रीलंका के राष्ट्रपति गोटबाया भारत पहुंचे, आज करेंगे पीएम मोदी के साथ बातचीत

PM मोदी को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी पर मुम्बई की अदालत ने राहुल गांधी को भेजा समन